प्रियंका ने ट्वीट से धारा 144 लागू रहने पर कही ये बात

Congress  नेता Priyanka Gandhi वाड्रा ने गुरुवार को PM Narendra Modi  पर वाराणसी में वर्ष के 365 दिनों में से 359 दिन धारा 144 लागू रहने को लेकर तंज कसा। Priyanka ने ट्वीट कर कहा कि लोगों को डरने की कोई बात नहीं है, जब 365 दिनों में से 359 PM के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में धारा 144 लागू रही।

Priyanka ने ये ट्वीट बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के 1 छात्र के हवाले से एक Media Reporter का हवाला देते हुए किया। PM का संसदीय क्षेत्र होने से बढ़ कर वाराणसी बाबा विश्वनाथ और मां गंगा की वजह से विशेष महत्व का स्थान रखता है। यहां हर दिन कोई न कोई त्योहार, नहान, धार्मिक गतिविधि, VVIP आगमन लगा रहता है।

ऐसे मौके पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन की तरफ से धारा 144 लागू की जाती है। अंतिम बार 11 दिसंबर को धारा 144 लागू की गई। इसे UP टीईटी, क्रिसमस, नववर्ष, मकर संक्रांति नहान, गणतंत्र दिवस, वसंत पंचमी, कई प्रतियोगी परीक्षाएं आदि को देखते हुए 5 फरवरी 2020 तक के लिए लागू किया गया है।

इसके पूर्व 16 अक्टूबर से नौ दिसंबर 2019 तक के लिए लागू की गई थी। उस दौरान पडऩे वाले त्योहार गुरु नानक जयंती, बारावफात, कार्तिक पूर्णिमा, देव दीपावली, ईद, बैंक आदि प्रतियोगी परीक्षा आदि पर शांति व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए निषेधाज्ञा लगाई गई थी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *