Advertisement

LG की मंजूरी बिना बढ़ा दिल्ली का ऑटो का किराया

नई दिल्ली
Advertisement

Delhi Government ने उपराज्यपाल की मंजूरी लिए बिना ऑटो के बढ़े किराये की अधिसूचना जारी कर दी है। वर्ष 2013 के बाद यानी छह साल बाद ऑटो के किराये में बढ़ोत्तरी की गई है। Delhi के ऑटो चालकों ने किराया बढ़ोत्तरी पर Government के फैसले पर खुशी जताई है।

Advertisement

बीते मार्च में Cabinet  की मंजूरी के बाद से आटो किराया बढ़ोत्तरी का फैसला अटका हुआ था। दरअसल विभाग इस फाइल को LG की मंजूरी को अनिवार्य बता रहा था। मगर परिवहन मंत्री कैलाश गहलौत एलजी को भेजने के लिए मना कर रहे थे। इसके चलते यह फाइल अटकी हुई थी।

Delhi की आप Government ने बुधवार को ऑटो किराया में वृद्धि को लेकर अधिसूचना जारी की। इससे मौजूदा किराये दरों में 18.75% वृद्धि होगी। अगले कुछ महीने में होने वाले विधानसभा सुनाव से पहले यह कदम उठाया गया है। इस कदम से राष्ट्रीय राजधानी में चलने वाले 90,000 आटो रिक्शा मालिकों और चालकों को लाभ होगा। AAP को आगे बढ़ाने में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका है।

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने Twitter   पर लिखा है, ”अरविंद केजरीवाल सरकार ने अपना प्रमुख वादा पूरा किया। परिवहन विभाग ने ऑटो रिक्शा किराया संशोधन को अधिसूचित कर दिया है। संशोधन के बाद भी दिल्ली में आटो किराया अन्य महानगरों की तुलना में कम होगा।”

परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ”ऑटो रिक्शा चालक मीटर में जरूरी बदलाव कर संशोधित दर ले सकेंगे। इसमें दिल्ली में पंजीकृत 90,000 ऑटो के मीटरों में जरूरी बदलाव के लिये करीब 1.5 महीना का समय लगेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *