Advertisement

मुबंई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी, पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली
Advertisement

भारतीय मौसम विभाग ने भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर सतर्क रहने का निर्देश दिया है। अगले 24 घंटों के दौरान मुंबई, ओडिशा, मध्य प्रदेश, गुजरात, गोवा समेत देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। Mumbai और उसके आसपास के इलाकों में पिछले 24 घंटों से बहुत भारी बारिश हुई है। Mumbai और आसपास के इलाकों में बारिश फिलहाल जारी है।

Advertisement

Mumbai के मलाड इलाके में लगातार बारिश की वजह से जलभराव हो गया है, जिससे लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। वहीं ठाणे में आज सभी सरकारी स्कूल बंद रहेंगे। ठाणे नगर निगम ने शहर में लगातार बारिश को देखते हुए आदेश जारी किए हैं।

ओडिशा सरकार ने 5 जिलों के कलेक्टरों को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग  ने भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर सतर्क रहने का निर्देश दिया। एक पत्र में विशेष राहत आयुक्त ने मलकानगिरी, कोरापुट, नबरंगपुर, कालाहांडी और नुआपाड़ा के कलेक्टरों को निर्देशित किया है कि इन जिलों में बाढ़ जैसे हालात भी पैदा हो सकते हैं।

पूर्वोत्तर और उससे सटे MP के भागों में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। असम के मध्य भागों पर भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित है। तीसरा, चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र मिडिल-लेवल पर आंध्र कोस्ट से बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *