AIU ग्रेपलिंग प्रतियोगिता में महासचिव सुनील चतुर्वेदी बनाये गए जज

कानपुर

आपको बताते चलें कि ग्रेपलिंग खेल ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी में शामिल होने के उपरान्त ग्रेपलिंग फेडरेशन ने प्रतियोगिता को लेकर अपनी गतिविधियां तेज कर दी है। ग्रेपलिंग AIU प्रतियोगिता महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी रोहतक में खेली जाएगी। जिसमे देश की विभिन्न यूनिवर्सिटीयों से खिलाड़ी आएंगे। यह जानकारी फेडरेशन के सचिव शिव पांचाल ने दी। साथ ही यह भी बताया कि प्रतियोगिता की गंभीरता व खेल व खिलाड़ियों की अत्यधिक संख्या देखते हुए तैयारियां जोरों पर है। खिलाड़ियों में अत्यधिक उत्साह है वही पदाधिकारी भी रोमांचित हैं।

शिव कुमार पांचाल व निदेशक बलविंदर सिंह ने यह जानकारी दी कि प्रतियोगिता के लिए ऑफिसियल मुख्य कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी में कानपुर शहर के महासचिव सुनील चतुर्वेदी, विनीत सिन्हा, दुर्गेश्वर श्रीवास्तव AIU ग्रेपलिंग अंतः विश्वविद्यालय ग्रेपलिंग प्रतियोगिता में जज के दायित्व को संभालेंगे। बताते चलें तीनों अधिकारी राष्ट्रीय स्तर की कई ग्रेपलिंग प्रतियोगिताओं में जज व रेफ़री की भूमिका निर्वहन की, वहीं सुनील चतुर्वेदी साउथ एशियन ग्रेपलिंग चैंपियन शिप भूटान में जज के दायित्व को संभाला था। जिनके उत्कृष्ट कार्य को देखते हुए भूटान नरेश के प्रतिनिधियों ने इन्हें सम्मानित भी किया था।

वहीं उत्तर प्रदेश के सचिव रविकांत मिश्रा को डायरेक्टर तो दूसरी ओर पश्चिम बंगाल के पार्थो सारथी सरकार को प्रेसिडेंट, महाराष्ट्र के संतोष देशमुख सेकेट्री, हरियाणा के मनदीप रुहिल को ऑर्गेनाइजिंग सेक्रेट्री, वहीं हरियाणा के विनोद शर्मा, हिमांचल प्रदेश के अमित चौधरी, पश्चिम बंगाल की सुप्रिया सामन्त,  हरियाणा के विजय शर्मा सदस्य के रूप में नियुक्त किये गये। उत्कृष्ट कार्य करने के लिए अध्यक्ष जय प्रकाश जेपी भाई व कोषाध्यक्ष विवेक गोयल तथा एमडी यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर एमएस ढुल ने सभी पदाधिकारियों को अग्रिम शुभकामनायें दी और अंतरराष्ट्रीय सीनियर रेफ़री मुल्तान सिंह व जगमिंदर सिंह ने खिलाड़ियों व आधिकारिक वर्ग को अग्रिम शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *