बड़ा बयान…….पाकिस्तान फिर कर रहा मजबूर..

नई दिल्ली

भारतीय थल सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने आज पाकिस्तान और कश्मीर के आतंकियों उनकी हरकतों से बाज न आने पर कड़ी चेतावनी दी। हालांकि उन्होंने दोनों का नाम लिए बिना दो टूक कहा कि यदि माहौल बिगाड़ा गया तो वह पाकिस्तान के खिलाफ फिर से बड़ी कार्रवाई करेंगे। जनरल बिपिन रावत आज लखनऊ में आसियान और आसियान प्लस देशों के फील्ड मेडिकल एक्सरसाइज मेडेक्स-2019 के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। 

म्यांमार के साथ आतंकी ठिकानों को नष्ट करने पर भी उन्होंने कहा कि दोनो ही देशों की सरहद का प्रयोग आतंकी गतिविधियों के लिए नहीं होगा। जिसे सार्वजनिक नहीं किया जा सकता। अब भी पाकिस्तान में चल रहे आतंकी शिविरों पर कार्रवाई के लिए सेना का प्लान तैयार है। भविष्य में भी ऐसे एक्शन होंगे। माहौल बिगड़ा तो फिर पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। चुनावी माहौल पर सेना द्वारा कि गई कार्रवाई का कोई असर नहीं पड़ने देंगे।

सेनाध्यक्ष ने कहा कि म्यांमार के साथ मिलकर संयुक्त ऑपरेशन करने का हमारा एक मात्र उद्देश्य है कि गलत चीजों को अपनी सरहद से हटाना और रोकना है। कितने आतंकी ठिकानों को नष्ट किया गया है। हम यह नहीं बता सकते। लेकिन यह जरूर कहेंगे कि भारत और म्यांमार आर्मी मिलकर आतंक का सफाया करेंगी।

म्यांमार और भारत ने हाल में ही आतंकी ठिकानों का सफाया करने के लिए कार्रवाई की है। आर्मी फ्री हैंड है। एयर स्ट्राइक के बाद हालातों से निपटने में हमारी सेना सक्षम है।

एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की ओर से आए दिन हो रही भारी गोलीबारी पर जनरल रावत ने कहा कि मैं बता दूं कि हमारी सेनाएं तैयार हैं और सक्षम भी हैं। किसी भी बड़े ऑपरेशन से पहले सेना विचार करती है। उस पर पॉलीटिकल निर्णय होता है। उसके ऊपर सेनाएं अमल करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *