मौजूदा सांसदों को नहीं देगी टिकट……… नए चेहरों पर लगाएगी दांव!

बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ के सभी 10 मौजूदा सांसदों की जगह नये चेहरों को उतारने की घोषणा की है। यह फैसला इसलिए लिया गया गया है क्योकि पिछले साल राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। भाजपा के महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने इसकी घोषणा की।

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने आगामी आम चुनाव के लिए उम्मीदवारों को लेकर विचार किया है। केंद्रीय समिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के अन्य नेता शामिल हैं। जैन ने पत्रकारों से कहा, ”हमने नये उम्मीदवारों और नये उत्साह के साथ चुनाव लड़ने का निर्णय किया है।”

भाजपा के इस फैसले का मतलब है कि केंद्रीय मंत्री विष्णु देव साई और सात बार के लोकसभा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश बैस को चुनावों में नहीं उतारा जाएगा। भाजपा को पिछले साल विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था। पार्टी अपना खोया हुआ आधार फिर से पाने का प्रयास कर रही है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने राज्य में 68 सीटें जीती थी। राज्य में 15 साल शासन कर चुकी भाजपा को 15 सीटों से ही संतोष करना पड़ा था। दोनों दलों की वोट हिस्सेदारी में 10 प्रतिशत का अंतर था।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *