32 साल गेंदबाजी की टिप्स दे रहे ये गेंदबाद

कानपुर खेल

अपनी तेज गेंदबाजी से दुनिया के महान बल्लेबाजों को परेशान करने वाले वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कोर्टनी वाल्स जिस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ग्रीनपार्क में होनहार गेंदबाजी को टिप्स दे रहे हैं, इसी मैदान पर वे 32 साल पहले अपनी गेंदबाजी का करिश्मा दिखा चुके हैं। तब उन्होने एक मैच में धुरंधर श्रीलंकाई बल्लेबाज कप्तान दिलीप मेंडिस की विकेट चटकाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से 15 दिवसीय कैंप ग्रीनपार्क स्टेडियम में आयोजित किया गया है। इस कैंप के लिए विशेष तौर पर यूपीसीए के निदेशक राजीव शुक्ला ने वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कोर्टनी वाल्श को बुलाया है ताकि यूपी के खिलाडियों को तेज गेंदबाजी के टिप्स मिल सकें। कोर्टनी वाल्श पहली बैर 1987 में ग्रीनपार्क स्टेडियम आए थे। तब विश्वकप का एक मैच ग्रीनपार्क स्टेडियम में वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेला गया था। इस मैच में वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 25 रन से हराया था।

कोर्टनी वाल्श ने नौ ओवरों में दो मेडन और 43 रन देकर एक विकेट हासिल किया था। श्रीलंका के कप्तान दिलीप मेडिंस को आउट कर उन्होंने वेस्टइंडीज की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसके बाद सात साल बाद 1994 में वाल्श दोबारा ग्रीनपार्क स्टेडियम आए थे। तब वेस्टइंडीज और भारत के बीच एकदिवसीय मुकाबला खेला गया था। इस मैट में वेस्टइंडीज ने भारत को 46 रन से हराया था पर वाल्श को कोई सफलता हासिल नहीं हुई थी। उन्होने 9 ओवरों में दो मेडन फेंककर 20 रन दिए थे। वाल्श से जब ग्रीनपार्क के बारे में पूछा गया तो उन्होने इसे ऐतिहासिक मैदान बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *