बनिहाल धमाके का पर्दाफाश इन लोगों ने रची थी साजिश

बनिहाल में सीआरपीएफ काफिले पर हमले की नाकाम साजिश आंतकी संगठनों हिजबुल मुजाहिदीन और जैश-ए-मोहम्मद ने मिलकर रची थी। धमाके मे इस्तमाल की गई कार को स्टूडेंट विंग जमात-ए-उलबा ने तैयार किया था। जम्मू पुलिस ने इस हमले की साजिश के मॉडयूल का पर्दाफाश कर दिया है।

इस मामले में पुलिस अब तक छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें बठिंडा की सेंट्रल यूनिर्वसिटी से पीएचडी कर रहा हीलाल मंटू भी शामिल है, जो जमात की स्टूडेंट विंग का सदस्य है। उसे पिछले सप्ताह बठिंडा से गिरफ्तार किया गया था।

जम्मू के आईजी एमके सिन्हा ने सोमवार को बनिहाल धमाके की साजिश का पर्दाफाश करते हुए पूरे मामले को सुलझाने का दावा किया है। उन्होंने बताया कि 30 मार्च को बनिहाल में पुलवामा की तरह ही ब्लास्ट करके सीआरपीएफ काफिले पर हमला करने की कोशिश की गई। अगले ही दिन पुलिस ने इस कार को ब्लास्ट करने वाले ओवेस अमीन नाम के आत्मघाती हमलावार को पकड़ लिया।

इसके बाद मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया, जिसके बाद इस हमले में पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के ऊपर शफी, आकिब शाह निवासी शोपियां, शाहिद वानी उर्फ वाटसन और वसीम अहमद डार उर्फ डाक्टर निवासी चकोरा पुलवामा को दबोचा। हमले में जमात-ए-इस्लामी की स्टूडेंट विंग ने कार तैयार की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *