आज डेविड वार्नर को मुंहतोड़ जवाब देने मैदान में उतरेगी यह टीम

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वार्नर अब सनराइजर्स हैदराबाद के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, जो गुरुवार को होने वाले अहम आइपीएल मुकाबले में मुंबई इंडियंस के सामने होगी। यह मैच दोनों टीमों के लिए अहम होगा, क्योंकि इसमें जीत से उनके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना प्रबल हो जाएगी, जबकि हार से वे बाहर होने के एक कदम करीब पहुंच जाएंगी।

चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया है, जबकि अन्य दो स्थानों पर अभी फैसला होना है। इस समय मुंबई की टीम 12 मैचों में 14 अंक से तीसरे स्थान पर है, जबकि हैदराबाद इतने ही मैचों में 12 अंक से चौथे स्थान पर है।

वार्नर ने 12 मैचों में 692 रन बनाए हैं और वह इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप से पहले राष्ट्रीय टीम के शिविर में शामिल होने के लिए स्वदेश चले गए हैं। उनके जाने से टीम में आया खालीपन बहुत खलेगा, जिससे कप्तान केन विलियमसन, मनीष पांडे, ऑलराउंडर विजय शंकर और वापसी करने वाले रिद्धिमान साहा को जिम्मेदारी संभालनी होगी। हैदराबाद के गेंदबाजों ने बीच-बीच में अच्छा प्रदर्शन किया है और मुंबई के मजबूत लाइन अप के खिलाफ उन्हें एकजुट होकर खेलने की जरूरत होगी।

मुंबई के लिए शीर्ष में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक और कप्तान रोहित शर्मा अच्छा कर रहे हैं। उनके पास ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड के रूप में तेज बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी मौजूद हैं, जो नियमित रूप से पारी के कुछ अंतिम ओवरों में प्रतिद्वंद्वी टीम के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हैं। सूर्यकुमार यादव और क्रुणाल पांड्या को हैदराबाद के आक्रमण के खिलाफ अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने की जरूरत है जिसमें अफगानिस्तान के राशिद खान का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है।

हैदराबाद के गेंदबाजी आक्रमण में संदीप शर्मा खलील अहमद  और अनुभवी भुवनेश्वर कुमार के अलावा दो स्पिनर राशिद और मुहम्मद नबी मौजूद हैं।

घरेलू टीम को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ की कमी खलेगी जो विश्व कप शिविर में जुड़ने के लिए स्वदेश लौट चुके हैं। मुंबई ने अपने पांच घरेलू मैचों में से तीन में जीत हासिल की है। उसके गेंदबाजी आक्रमण में जसप्रीत बुमराह (13 विकेट), लसिथ मलिंगा (12 विकेट), हार्दिक पांड्या (10 विकेट) तथा स्पिनर राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या महत्वपूर्ण होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *