शानदार गेंदबाजी के कारण इस टीम को मिली 80 रनों से मात

कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के विकेट के आगे और विकेट के पीछे के जबर्दस्त प्रदर्शन तथा इमरान ताहिर की अगुवाई में स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने बुधवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स पर 80 रन की बड़ी जीत दर्ज करके आईपीएल की अंकतालिका में फिर से शीर्ष स्थान हासिल किया। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर चार विकेट पर 179 रन बनाए और इसके जवाब में दिल्ली को 16.2 ओवर में 99 रन पर ढेर कर दिया।

चेन्नई की 13 मैचों में यह नौवीं जीत है और 18 अंक के साथ वह अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। दिल्ली ने भी 13 मैच खेले हैं और उसकी यह पांचवीं हार है। वह 16 अंक के साथ अब दूसरे स्थान पर खिसक गया है। ये दोनों टीमें पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं।

चेन्नई की तरफ से सुरेश रैना ने 37 गेंदों पर 59 रन बनाए और फाफ डुप्लेसिस रन के साथ दूसरे विकेट के लिये 83 रन की साझेदारी की लेकिन वह धौनी थे, जिन्होंने 22 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 44 रन बनाकर चेन्नई को दमदार स्कोर तक पहुंचाया। रविंद्र जडेजा ने 10 गेंदों पर 25 रन का योगदान दिया। चेन्नई ने अंतिम छह ओवरों में 91 रन बनाए।

इसके विपरीत दिल्ली की तरफ से केवल कप्तान श्रेयस अय्यर और शिखर धवन ही दोहरे अंकों में पहुंचे। चेन्नई के लिये लेग स्पिनर ताहिर ने 12 रन देकर चार और बायें हाथ के स्पिनर जडेजा ने नौ रन देकर तीन विकेट लिये। आफ स्पिनर हरभजन सिंह और तेज गेंदबाज दीपक चाहर को एक एक विकेट मिला। धौनी ने एक कैच और दो शानदार स्टंप किए।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *