एक नादान ने टूटे घर को एक बार फिर कर दिया आबाद

देश

एक ‘नादान’ ने टूटे घर को फिर आबाद कर दिया और divorce ले चुके माता-पिता को फिर एक कर दिया। मामला बच्‍चे के DNA Test तक पहुंच गया, लेकिन नन्‍हे बेटे ने divorce ले चुके माता-पिता को फिर सात फेरे दिलवा दिया। यह बेहद रोचक मामला झज्जर व हिसार से जुड़ा है। इस दंपती की Marriage के करीब चार साल बाद divorce हो गया था।

divorce के 10 दिन बाद महिला ने एक बेटे को जन्म दिया। उसने पूर्व पति को इस बच्‍चे का पिता बताया और पैतृक हक दिलाने अदालत पहुंची। पूर्व पिता ने इससे इन्‍कार किया तो Court के आदेश पर DNA Test के लिए नमूना भेजा गया। लेकिन, Report आने से पहले ही उसने खुद को बच्‍चे का पिता मान लिया। इसके बाद पति-पत्‍नी ने Police की मौजूदगी में फिर से सात फेरे ले लिये।

2014 में झज्जर के एक गांव के नौसेना में तैनात युवक से हिसार के एक Village की युवती की Marriage हुई थी। मनमुटाव के चलते April 2018 में दंपती में divorce हो गया। 10 माह बाद January 2019 में महिला ने बेटे को जन्म दिया। November 2014 में हिसार जिले के एक Village की इस युवती की Marriage झज्जर के अंतर्गत आने वाले एक Village से संबंध रखने वाले नौ सैनिक से हुई थी। Marriage के बाद दोनों की एक बेटी हुई। इसके बाद दोनों में अक्सर विवाद रहने लगा।

इसके बाद उन्होंने अलग रहने का सहमति से फैसला कर लिया। मामला अदालत में चला गया। अदालत ने दोनों को साथ रहने के लिए दो मौके भी दिए गए लेकिन दोनों अपनी बात पर डटे रहे। दोनों के रुख को देखते हुए April 2018 में अदालत के स्तर पर divorce मंजूर कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *