Amarnath Yatra से पहले घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट तेज

Ansar Ghazwat Ul Hind के कमांडर Zakir Musa को ढेर करने के बाद अब Kashmir में सक्रिय हिज्ब के डिवीजनल कमांडर रियाज नायकू, अल-बदर के कमांडर जावेद, जैश के उमर और जाहिद अफगानी समेत प्रमुख कमांडर सुरक्षाबलों के राडार पर हैं। सुरक्षाबलों ने 10 Most Wanted आतंकियों की सूची तैयार की है। इसमें दो विदेशी आतंकी भी हैं। सुरक्षाबल इस साल अब तक Kashmir में 100 से अधिक आतंकियों को ढेर कर चुके हैं।

सुरक्षाबल एक रणनीति के तहत काम कर रहे हैं। आतंक का चेहरा बन चुके इन Most wanted आतंकियों के सफाए से वे स्थानीय युवाओं की आतंकी संगठनों में भर्ती रोकने के साथ यह संदेश देना चाहते हैं कि ‘जो भी बंदूक उठाएगा, मारा जाएगा’। Kashmir में करीब 275 आतंकी सक्रिय हैं। इनमें से करीब 190 स्थानीय हैं।

Most wanted की सूची में सबसे ऊपर हिज्ब का रियाज नायकू है। डबल-ए श्रेणी का आतंकी रियाज नायकू का कोड जुबैर उल इस्लाम है। नायकू ने ही बीते साल Kashmir घाटी में Police अधिकारियों और कर्मियों के परिजनों को अगवा कर सनसनी फैला दी थी। कई लोग दावा करते हैं कि वह कश्मीर में हिज्ब का ऑपरेशनल कमांडर मुहम्मद बिन कासिम है, रियाज नायकू और मुहम्मद बिन कासिम दोनों अलग-अलग हैं। 2012 से सक्रिय नायकू पुलवामा का रहने वाला है और उस पर सबसे ज्यादा 15 लाख रुपये इनाम है।

सुरक्षाबलों ने दूसरे नंबर पर लश्कर के स्थानीय डिवीजनल कमांडर वसीम अहमद उर्फ ओसामा को रखा है। उस पर सात लाख का इनाम है। वहीं, अनंतनाग में टेंगपा कोकरनाग का रहने वाला मोहम्मद अशरफ खान उर्फ अशरफ मौलवी उर्फ मंजूर उल हक उर्फ मंसूर उल इस्लाम तीसरे नंबर पर है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *