बारिश से लगातार मैच हो रहे हैं रद, ICC ने बताया क्यों रिसर्व डे संभव नहीं

नई दिल्ली

ICC World Cup 2019  के कई मैचों में बारिश ने खलल डालकर सभी Fans को निराश किया है। अब तक कुल 3 Match बारिश की भेंठ चड़ चुके हैं। जिसके बाद कई लोगों ने लीग मैचों के लिए भी रिसर्व डे की मांग शुरू कर दी है। ICC के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने इस पर कहा कि बारिश से प्रभावित World Cup के हर मैचों के लिए अलग से रिजर्व डे रखना संभव नहीं है।

ICC ने इस पर एक बयान जारी करते हुए कहा है कि Cricket विश्व कप में हर Match के लिए रिसर्व दिन रखना मुश्किल है क्योंकि इससे टूर्नामेंट काफी लंबा हो जाएगा और इसके आयोजन में भी मुश्किलें आएंगी। इसका सीधा असर पिच की तैयारी, Team रिकवरी, यात्रा के दिनों, होटेल, वेन्यू, टूर्नामेंट स्टाफिंग, स्वयंसेवक, Match अधिकारियों की उपलब्धता, Match प्रसारण और सबसे ज्यादा उन दर्शकों पर होगा जो कई घंटों का सफर कर स्टेडियम तक पहुंचते हैं। और इस बात की भी कोई गारंटी नहीं है कि रिसर्व दिन पर बारिश नहीं होगी।

एक Match करवाने के लिए कम से कम 1200 लोग मौजूद होते हैं। जिनके ऊपर प्रसारण से लेकर सभी कामों की जिम्मेदारी होती है। इनमें से कुछ लोग लगातार देश भर में घूम रहे हैं ताकि रिसर्व दिन पर अधिकारियों की कमी न हो। लेकिन हमने नॉकआउट और Final Match के लिए रिसर्व दिन रखा है।

England में इस वक्त बेमौसम बारिश हो रही है। पिछले दो दिनों में हमने June में औसत बारिश से दोगुना अधिक बारिश का अनुभव किया है जो आमतौर पर ब्रिटेन का तीसरा सबसे सूखा महीना होता है। पिछले साल इसी महीने सिर्फ 2 मिमी बारिश हुई थी लेकिन, पिछले 24 घंटों में इससे कहीं ज्यादा बारिश हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *