कामयाब हुआ सुरक्षाबल, लश्कर के दो आतंकवादियों को मार गिराया

J&K के Pulwama के अवंतीपोरा के ब्राव बंदिना इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। मुठभेड़ के दौरान जिस घर में आतंकवादी छिपे हुए थे, उसमें आग लग गई। जान बचाने के लिए आतंकवादी गोलियां की बौछार करते हुए घर से बाहर निकले परंतु वहां मुस्तैदी से तैनात सुरक्षाबलों ने उन्हें वहीं मार गिराया। फिलहाल दोनों ओर से गोलीबारी थम चुकी है।

आसपास के इलाकों में और भी आतंकवादी छिपे हो सकते है। इसी शक के साथ सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया हुआ है। इस मुठभेड़ के चलते प्रशासन ने जहां इंटरनेट सेवा बंद रखी है वहीं लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर बनिहाल रेल सेवा को भी फिलहाल बंद रखा गया है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की पहचान इरफान अमीन डिगो और तस्द्दक अहमद शाह के रूप में हुई। लश्कर-ए-तोयबा से संबंधित ये दोनों आतंकी पुलवामा के ही रहने वाले थे।

इससे पहले बुधवार को आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला किया। इस हमले में सीआरपीएफ के दो एएसआइ और तीन कांस्टेबल समेत 5 जवान शहीद हो गए। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी भी मारा गया। इस हमले में चार जवान, अनंतनाग के थाना प्रभारी और एक युवती सहित छह लोग घायल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *