पुलवामा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया

 J&K के pulwama के अवंतीपोरा के ब्राव बंदिना इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। मुठभेड़ के दौरान जिस घर में आतंकवादी छिपे हुए थे, उसमें आग लग गई। जान बचाने के लिए आतंकवादी गोलियां की बौछार करते हुए घर से बाहर निकले परंतु वहां मुस्तैदी से तैनात सुरक्षाबलों ने उन्हें वहीं मार गिराया। फिलहाल दोनों ओर से गोलीबारी थम चुकी है।

आसपास के इलाकों में और भी आतंकवादी छिपे हो सकते है। इसी शक के साथ सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया हुआ है। इस मुठभेड़ के चलते प्रशासन ने जहां Internet सेवा बंद रखी है वहीं लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर बनिहाल रेल सेवा को भी फिलहाल बंद रखा गया है। मारे गए दोनों आतंकवादियों लश्कर-ए-तोयबा के हैं परंतु अभी तक उनकी पहचान नहीं हो पार्इ है।

इससे पहले बुधवार को आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला किया। इस हमले में CRPF के दो एएसआइ और तीन Constable  समेत 5 जवान शहीद हो गए। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी भी मारा गया। इस हमले में चार जवान, अनंतनाग के थाना प्रभारी और एक युवती सहित छह लोग घायल हो गए।

आतंकी सड़क किनारे आम लोगों के बीच छिपे थे। हमले के बाद भाग निकले आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों ने अभियान छेड़ दिया है। यह हमला उस जगह हुआ जहां से श्री अमरनाथ यात्रा गुजरेगी। यह जगह पहलगाम-अनंतनाग मार्ग पर ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *