शहीद वायु सैनिक के अंतिम दर्शन को उमड़े लोग, नेताओं और अफसरों ने दी श्रद्धांजलि

कानपुर

Indian Air Force में वारंट अफसर का पार्थिव शरीर शुक्रवार को घर पहुंचते ही कोहराम मच गया। शहीद वायु सेना अफसर के अंतिम दर्शन के लिए परिजनों और आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। नेताओं और अफसरों ने भी अंतिम दर्शन किए और भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद परिजन अंतिम संस्कार के लिए पार्थिव शरीर शिवराजपुर खेरेश्वर गंगा घाट ले गए।

असम के जोरहाट से 3 जून को Indian Air Force का एंटोनोव AAN-32 विमान उड़ान भरने के बाद रहस्मय ढंग से लापता हो गया था। विमान की तलाश की जिम्मेदारी इसरो और नौसेना ने भी शुरू की थी। इस विमान में चालक दल के 13 सदस्य सवार थे, जिनमें से कानपुर बिल्हौर उतरीपूरा के मूलनिवासी वारंट अफसर कपिलेश मिश्रा भी थे। विमान का पता न चलने से परिजन चिंतित हो गए थे।

करीब 10 दिन बाद 13 June की सुबह विमान का मलबा मिलने के बाद उसमें सवार सभी लोगों की मौत की पुष्टि की गई थी। कपिलेश की मौत की सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया था। परिजन उनका पार्थिव शरीर घर पहुंचने का इंतजार कर रहे थे। सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद आठवें दिन शुक्रवार को कपिलेश का पार्थिव शरीर पैतृक घर पहुंचा तो सभी की आंखें नम हो गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *