हुर्रियत को लग सकता है बड़ा झटका, जानिए क्यों…..

Kashmir मसले के हल के लिए हुर्रियत और केंद्र के बीच बातचीत की प्रक्रिया बहाल होने की उम्मीद कम ही नजर आ रही है। बुधवार से राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे केंद्रीय Home minister Amit Shah अपनी Kashmir यात्रा के दौरान न तो कोई बड़ा एलान करने वाले हैं और न ही वह अलगाववादी खेमे के लिए किसी तरह की छूट की घोषणा करेंगे। अलबत्ता, Shah इतना जरूर कह सकते हैं कि देश की एकता, अखंडता और संविधान के दायरे में जो भी बातचीत के लिए आगे आना चाहता है, उसका स्वागत है।

बुधवार दोपहर तक दिल्ली से श्रीनगर पहुंच रहे केंद्रीय Home minister से पहले Kashmir पहुंचे खुफिया अधिकारियों की मानें तो हुर्रियत नेताओं की कोई भी उम्मीद पूरी नहीं होने वाली है। उन्होंने बताया कि Home Minister ने Kashmir दौरे को अंतिम रूप देने से पहले संबंधित अधिकारियों के साथ Jammu Kashmir के हालात पर फीडबैक लिया है। इसके आधार पर कहा जा सकता है कि shah ऐसा कुछ नहीं करने वाले, जिससे यह संकेत जाए कि केंद्र अलगाववादियों के आगे झुक रहा है

इसलिए Home Minister के दौरे में न तो किसी अलगाववादी नेता को रिहा करने का एलान किया जाएगा और न ही संविधान के दायरे से बाहर जाकर किसी तरह की बातचीत की पहल होगी। केंद्रीय Home Minister Amit shah ने संबंधित अधिकारियों संग बैठक में कहा है कि घाटी में कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की प्रक्रिया जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *