अरुण जेटली की तबियत को लेकर जानिए क्या कहा डॉक्टरों ने

नई दिल्ली

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्था में भर्ती पूर्व केंद्रीय Finance Minister की तबीयत अब स्थिर है। वह अब भी ICU में भर्ती हैं। शनिवार सुबह Vice President Venkaiah Naidu ने AIIMS पहुंचकर उनका हाल लिया। इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों से भी उनके स्वास्थ्य के बारे में बातचीत की। बाद में उन्होंने Tweet कर कहा कि AIIMS के डॉक्टरों ने बताया है कि Arun Jaitley पर दवाओं का असर हो रहा है और हालत स्थिर है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी लगातार AIIMS के डॉक्टरों के संपर्क में हैं। उन्होंने शनिवार को दोबारा Hospital पहुंचकर Jaitley के स्वास्थ्य का हाल लिया। वहीं AIIMS का कहना है कि कार्डियोलॉजी, इंडोक्रेनोलॉजी, नेफ्रोलॉजी व पल्मोनरी मेडिसिन के वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है। Doctor नियमित उनकी देखरेख कर रहे हैं। अभी तक उनके स्वास्थ्य में खास सुधार तो नहीं हुआ है, लेकिन दवाओं का असर हो रहा है। इसलिए पहले के मुकाबले स्थिति थोड़ी बेहतर है। वह लंबे समय से बीमार चल रहे हैं।

सितंबर 2014 में वजन कम करने के लिए Max Hospital में उनकी बैरियाट्रिक सर्जरी की गई। इसके बाद पिछले साल उन्हें किडनी की बीमारी होने की बात सामने आई। इस वजह से मई 2018 में एम्स में उनकी किडनी प्रत्यारोपण सर्जरी भी हुई। इसके कुछ महीने बाद उन्हें Soft Tissue Cancer होने का मामला सामने आया। शुक्रवार को सांस लेने में परेशानी व घबराहट के बाद सुबह में उन्हें AIIMS लाया गया था। AIIMS का कहना है कि उनका ब्लड प्रेशर, धड़कन व पल्स रेट सामान्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *