मुस्लिम पक्षकारों की दलीलें सुनेगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली

Ayodhya Land Dispute Case में Supreme court आज यानी सोमवार से मुस्लिम पक्षकारों की दलीलें सुनेगा। सुप्रीम कोर्ट ने सभी हिंदू पक्षों की बहस 16 दिनों में पूरी कर ली है। हिंदू पक्षकारों में निर्मोही अखाड़ा और राम लला विराजमान शामिल हैं। सुप्रीम कोर्ट ने सुन्नी वक्फ बोर्ड के वरिष्ठ वकील राजीव धवन हिंदू पक्षकारों के वकीलों की तरफ से पेश की गई बहसों का सिलसिलेवार जवाब देंगे।

सुनवाई की शुरुआत में मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन को झटका लगा था। Supreme court ने सुनवाई के चौथे दिन सोमवार से शुक्रवार तक हर दिन सुनवाई करने का फैसला किया था। पांच दिन सुनवाई की बात पर मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने आपत्ति जताई थी, जिसे Supreme court ने खारिज कर दिया दिया था। राजीव धवन ने शुरूआत में अदालत को बताया था कि वह अपनी बहस 20 दिनों में पूरी करेंगे।

इस तरह यदि मामले की रोजाना सुनवाई जारी रही तो सितंबर के अंत तक खत्म हो जाएगी। इस तरह से देश के इस सबसे चर्चित मामले में अपना फैसला सुनाने के लिए Supreme court को एक महीने से ज्यादा वक्‍त मिल सकेगा। सनद रहे कि मामले की सुनवाई कर रही पीठ की अध्यक्षता कर रहे प्रधान Judge Ranjan Gogoi 17 नवंबर को सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *