Advertisement

दूसरा बड़ा धमाका, अमेरिकी दूतावास को बनाया गया निशाना

अंतराष्ट्रीय
Advertisement

Afghanistan के परवान शहर में भीषण आत्मघाती विस्फोट के बाद एक और ब्लास्ट की खबर है। दूसरा धमाका काबुल के मैक्रोरीन 2 क्षेत्र में हुआ। इस दौरान मसूद स्क्वायर और American embassy के करीब ब्लास्ट हुआ।

Advertisement

इससे पहले पहला धमाका राष्ट्रपति अशरफ गनी की चुनावी रैली को निशाना बनाकर किया गया। इस धमाके में 8 लोगों की मौत हो गई और 10 से अधिक घायल हो गए। इनमें महिलाएं और बच्चे की संख्या ज्यादा है। टोलो न्यूज ने इसकी जानकारी दी है।

मरने वालों और घायलों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। दहशतगर्दों ने गनी की चुनावी रैली को निशाना बनाया ताकि ज्यादा से लोग घायल हो सके। इसका एक कारण 28 सितंबर को होने वाला चुनाव है। ध्यान रहे की आतंकी संगठन तालिबान नहीं चाहता कि देश में चुनाव हो। ऐसे में उसने गनी के रैली को निशाना बनाया है ताकि चुनाव सफल न हो।

US President Donald Trump ने एक अमेरिकी सैनिक के मौत के बाद अमेरिका-तालिबान शांति वार्ता को रद कर दिया था। इसके बाद तालिबान ने अमेरिका को धमकी दी थी कि वार्ता रद करने से और अमेरिकयों की जान जाएगी। इसके बाद से देश में लगातार धमाके हो रहे हैं और अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाया जा रहा है। इससे पहले 9/11 की 18वीं बरसी पर Afghanistan में अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *