Advertisement

बाराबंकी में सीएम योगी ने 33 परियोजनाओं का किया शिलान्यास

लखनऊ
Advertisement

CM Yogi Aditya Nath Uttar Pradesh विधानसभा उप चुनाव की तारीख घोषित होने से पहले ही सभी 13 उप चुनाव वाले क्षेत्रों को मथने की मुहिम में लगे हैं। इसी कड़ी में वह आज जिले बाराबंकी पहुंचे। यहां उन्होंने 71 करोड़ 36 लाख की 33 परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया। इस दौरान CM ने जैदपुर विधानसभा क्षेत्र के हरख कस्बे में लाभार्थी सम्मेलन को संबोधित करते कहा कि PM Narendra Modi  ने देश की राजनीति का एजेंडा बदलने का काम किया है।

Advertisement

पहले की सरकारें जाति, धर्म, भाषा और क्षेत्र की राजनीति करती थीं, जबकि मोदी सरकार विकास की राजनीति करती है, जिसमें गरीब, किसान, नौजवान, शोषित, पिछड़ों और महिलाओं सहित सबके विकास की चिंता की जा रही हे।

CM ने आगे कहा कि Kashmir से Artical 370 हटाकर मोदी सरकार ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर, सरदार पटेल, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, दीनदयाल उपाध्याय जैसे महापुरुषों के सपनों को पूरा किया है। यह सपना 70 साल बाद PM ने पूरा किया। इसके लिए उनका अभिनंदन करते हैं। उन्होंने Article 370 हटाने को आतंकवाद के ताबूत की अंतिम कील ठोकने जैसा बताया।

मोदी सरकार ने 100 दिन के भीतर ही वर्षों पुरानी Triple Talaq जैसी कुप्रथा को समाप्त कर नारी गरिमा का सम्मान किया है। ऐसा मोदी जैसा ही PM कर सकता है इसीलिए मोदी है तो मुमकिन है नारा गूंजता है। उन्होंने उज्ज्वला, सौभाग्य, प्रधानमंत्री आवास, किसान सम्मान निधि, मानधन सहित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *