स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत बिगड़ी, मुमुक्षु आश्रम पहुंचे डॉक्टर

Swami Chinmayanand  केस में सोमवार को दुराचार का आरोप लगाने वाली छात्रा ने Court में 164 के तहत कलमबंद बयान दर्ज कराया। इसके बाद सोमवार की शाम Swami Chinmayanand  की हालत बिगड़ी गई। डॉक्टरों की एक टीम Swami Chinmayanand  को देखने मुमुक्षु आश्रम पहुंच गई है। फिलहाल डॉक्टर उनकी स्वास्थ्य की जांच कर रहे हैं।

पीड़िता छात्रा सोमवार सुबह करीब सवा 10 बजे महिला Police बल के साथ Court परिसर में दाखिल हुई। Police छात्रा को CJM Court ले गई। वहां छात्रा को महिला जज के पास बयान के ले जाया गया। करीब 2 घंटे तक बयान दर्ज किए गए। इसके बाद सवा 2 बजे छात्रा को बयान होने के बाद महिला Police अपने साथ ले गई।

Court से निकलने के बाद छात्रा के साथ उसके पिता और भाई भी हो लिए। छात्रा के Court परिसर में आने की जानकारी जब वकीलों और वादकारियों को हुई तो काफी गहमा गहमी रही। कई थानों का Force Court परिसर में तैनात रहा। CO सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे।

एसएस लॉ कॉलेज की एलएलएम छात्रा ने कुछ दिन पूर्व Swami Chinmayanand  पर एक साल से दुराचार और शारीरिक शोषण करने के आरोप लगाए थे। Delhi में मुकदमा भी दर्ज कराया था। छात्रा ने 43 वीडियो क्लिप की एक Pen Drive को सौंपी थी।

इसी दौरान छात्रा के 161 के तहत Police ने बयान भी दर्ज किए थे, अब सोमवार को जब छात्रा ने 164 के बयान दर्ज कराए हैं। कानून के जानकार बताते हैं कि आगे की कार्रवाई अब High Court के निर्देश के तहत ही होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *