पाक में हिंदू छात्रा की हत्या के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग

अंतराष्ट्रीय

Pakistan के सिंध प्रांत के एक Dental College में पढ़ने वाली हिंदू छात्रा नमृता चांदनी की हत्‍या को लेकर लोगों में काफी गुस्‍सा है। लोगों ने मंगलवार को इस हत्‍याकांड के जांच और न्‍याय दिए जाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

लोगों के हाथों में तख्तियां थीं जिस पर लिखा था ‘नमृता को इंसाफ दो’, बर्दाश्‍त नहीं करेंगे गुंडागर्दी… प्रदर्शनकारी क्षेत्र में बेहतर कानून व्‍यवस्‍था कायम करने की मांग कर रहे थे।

लरकाना में Bachelor of Dental Surgery की Final year की छात्रा नमृता चांदनी हॉस्टल के कमरे में मृत पाई गई थी। नमृता की गर्दन में रस्सी कसी हुई थी। परिवार के लोग इसे हत्‍या मान रहे हैं लेकिन कॉलेज प्रशासन इससे इनकार कर रहा है और इसे आत्महत्या बता रहा है। घटनास्थल से ऐसे सबूत मिले जिससे लगता है कि उसने अपनी जान बचाने के लिए काफी संघर्ष किया था। हालांकि, पुलिस भी इस मामले की लीपापोती में जुटी हुई है।

लड़की का शव रस्सी से लटकने के बजाय बिस्तर पर पड़ा था। इससे संदेह उठ रहे हैं कि उठ रहे हैं कि यदि लड़की ने आत्महत्या की है तो उसका शव रस्सी से लटकने के बजाय बिस्तर पर क्यों पड़ा था। मृत लड़की का फोन गायब हो गया था जिसे बाद में पुलिस ने बरामद कर लिया। इसको लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। वीडियो भी समाने आया है, जिसमें नमृता का भाई डॉ. विशाल को यह कहते हुए देखा गया कि उसके गले पर रस्सी के निशान थे। उसने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *