Advertisement

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव करेगा गांधी परिवार

नई दिल्ली
Advertisement

Delhi विधानसभा चुनाव-2020 में 6 महीने से भी कम का वक्त बचा है, वहीं प्रदेश स्तर पर रायशुमारी के बाद अब Delhi Congress के नए अध्यक्ष का फैसला पार्टी आलाकमान Sonia Gandhi, Priyanka Gandhi Vadra और Rahul Gandhi की आपसी मंत्रणा पर अटका है। अंतिम फैसला इन तीनों की संयुक्त बैठक में ही होना है। यह भी संभावना जताई जा रही है कि अगले कुछ दिनों में नए अध्यक्ष के नाम पर मुहर भले ही लग जाए, लेकिन उसकी घोषणा नवरात्र तक टल सकती है।

Advertisement

20 जुलाई को शीला दीक्षित का निधन हुआ था, तभी से Delhi Congress अध्यक्ष के बिना चल रही है। पहले मामला इसलिए अटकता रहा क्योंकि पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष ही कोई न था। इसके बाद मामला इसलिए लटका, क्योंकि Haryana का विवाद सुलझाना पार्टी के लिए पहली प्राथमिकता थी।

अब इसलिए मझधार में है, क्योंकि Rahul Gandhi भी बीते कुछ दिनों से लगातार बाहर हैं और प्रदेश प्रभारी पीसी चाको भी। बृहस्पतिवार को दोनों ही Delhi वापस आ रहे हैं। ऐसे में 1-2 दिन में नए अध्यक्ष को लेकर फिर से बैठक या चर्चा हो सकती है।

Sonia जिला और पूर्व प्रदेश अध्यक्षों सहित सभी Delhi के प्रमुख नेताओं से रायशुमारी पहले ही कर चुकी हैं। पीसी चाको ने भी अपने सुझाव से आलाकमान को अवगत करा दिया है। अब केवल Sonia, Priyanka और Rahul की आपसी मंत्रणा होनी बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *