160 किमी प्रतिघंटा से दौड़ेगी वंदेभारत एक्सप्रेस

कानपुर

Delhi-Howrah रेलवे रूट पर ट्रेनों की रफ्तार दीवार बढ़ाएगी। इस ट्रैक के किनारे दीवार बनने के बाद 130 किमी प्रतिघंटा की गति को बढ़ाकर 160 किमी प्रतिघंटा कर दिया जाएगा। इसके बाद वंदेभारत एक्सप्रेस भी 160 की स्पीड से दौड़ेगी। रेल राज्यमंत्री सुरेश सी अंगड़ी ने यह भरोसा रेलवे अधिकारियों को दिया।

Vande Bharat Express से नई दिल्ली से वाराणसी के बीच निरीक्षण करने निकले रेल राज्यमंत्री का Central Railway Station पर डीआरएम अमिताभ कुमार और स्टेशन डायरेक्टर हिमांशु शेखर उपाध्याय ने स्वागत किया। ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने का मामला उठा तो रेल राज्यमंत्री ने स्पष्ट तौर पर कहा कि जब तक ट्रैक के दोनों ओर दीवार नहीं बन जाती तब तक सुरक्षा के लिहाज से रफ्तार बढ़ाना ठीक नहीं होगा। कैटल रन ओवर की स्थिति में कभी भी हादसा होने की संभावना रहेगी।

उन्होंने Station director से Vande Bharat Express के बारे में इनपुट भी लिया। इस दौरान उन्हें जानकारी दी गई कि वंदेभारत एक्सप्रेस में चेयरकार पूरी तरह सफल है, लेकिन एग्जीक्यूटिव कोच कई बार खाली रह जाते हैं। अधिकारियों ने रेल राज्यमंत्री को बताया गया कि उत्तर मध्य रेलवे ने पिछले साल की तुलना में ट्रेनों की समयबद्धता में 10.37 फीसद की वृद्धि दर्ज की है, जो कि बेहतर सुधार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *