20 की मौत, तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी

अंतराष्ट्रीय

दक्षिणी Afghan सिटी जाबुल में गुरुवार को आत्‍मघाती विस्‍फोट हुआ जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक घायल हैं। इस हमले की जिम्‍मेदारी Taliban ने ली है। Blast के कारण कई कार्यालय और मकान को गंभीर नुकसान पहुंचा है। गुरुवार को हुए हमले से जाबुल प्रांत की राजधानी कालत स्‍थित Hospital धराशायी हो गया। बीमार परिजनों से मिलने आए लोगों ने शॉल और कंबल में लपेट कर अपने जख्‍मी परिजनों को अस्‍पताल से निकाला।

इस महीने की शुरुआत में America  के साथ शांति वार्ता के विफल होने के बाद से हर रोज Taliban ने हमले का नियम बना लिया है। घटना के घंटे भर बाद पीड़ितों की सही संख्‍या सामने नहीं आई। प्रांत के गर्वनर के प्रवक्‍ता गुल Islam सेयाल ने मृतकों की संख्‍या 12 बताई लेकिन उन्‍होंने यह भी कहा कि मलबे से लोगों के निकाले जाने का काम जारी है।

बाद में मरने वालों की संख्‍या 20 बताई गई। Twiter पर Afghan National Seco Wrti Forces के एक जवान ने 6 माह के बच्‍चे की तस्‍वीर पोस्‍ट की और बताया कि वे मलबे में उसके माता-पिता को ढूंढ रहे हैं। President Ashraf Ghani के प्रवक्‍ता सेदिक सिद्दकी ने जाबुल में हुए हमले की निंदा की और Tweet किया कि तालिबान की ओर से निर्दोषों को निशाना बनाना जारी है जबकि उनके नेता इरान और रूस की यात्रा पर हैं। इससे पहले मंगलवार को यहां दो विस्‍फोट हुए। इसमें से एक Afghan के राष्‍ट्रपति गनी के चुनावी रैली पर किया गया था, इसमें 48 लोगों की मौत हो गई। दोनों हमलों के लिए तालिबान ने जिम्‍मेदारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *