Advertisement

एयर इंडिया की बिक्री पर मंत्री समूह ने कि बैठक

नई दिल्ली
Advertisement

सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी Air India की बिक्री के तौर तरीकों पर गुरुवार को विचार किया गया। Home Minister Amit Shah की अगुवाई वाले एक मंत्री समूह की बैठक में इस पर चर्चा हुई। बैठक में Finance Minister Nirmala Sitharaman, वाणिज्य और Railway Minister Piyush Goyal और नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी शामिल हुए।

Advertisement

इस विमानन कंपनी पर 58,000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज बकाया है। बैठक के बाद पूरी ने कहा, ‘मैं अभी कोई घोषणा करने की स्थिति में नहीं हूं। कृपया प्रक्रिया को आगे बढ़ने दीजिए। यह बैठक रचनात्मक रही जिसमें सभी संबंधित मुद्दों पर विचार विमर्श हुआ। इसकी प्रक्रिया जल्द शुरू होगी।’

GOM में Air India की बिक्री के तौर तरीकों पर विचार हुआ। वित्त वर्ष 2018-19 में Air India को 7,600 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। वित्त वर्ष 2018-19 के अंत तक Air India पर 58,000 करोड़ रुपये का कर्ज का बोझ था।

Narendra Modi सरकार के पहले कार्यकाल में 2018 में निवेशकों से Air India में सरकार की 76 फीसद हिस्सेदारी के अधिग्रहण और प्रबंधन नियंत्रण के लिए बोलियां मांगी गई थीं। लेकिन निवेशकों द्वारा इसमें रुचि नहीं दिखाने की वजह से Air India की बिक्री प्रक्रिया विफल रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *