Advertisement

मां की शिकायत पर स्कूल में हुई औचक चेकिंग

नई दिल्ली
Advertisement

central government ने दो दिन पहले ही E Cigarettes पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। इसकी बिक्री पर एक लाख रुपये जुर्मान या एक साल सजा अथवा दोनों का प्रावधान किया गया है। इसके बाद देश की राजधानी दिल्ली से E Cigarettes को लेकर एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है।

Advertisement

Delhi के एक नामी प्राइवेट स्कूल में सीनियर छात्रों के पास से 150 E Cigarettes बरामद हुई है। स्कूल ने छात्रों से बरामद ई सिगरेट जब्त कर ली है और उनके परिजन को सूचना दे दी गई है। आइये जानतें हैं क्या है E Cigarettes से नुकसान और क्यों सरकार ने लगाया प्रतिबंध?

जिस प्राइवेट स्कूल में छात्रों के पास से ई सिगरेट बरामद हुई है, उसने ये कार्रवाई एक छात्र की मां की शिकायत पर की थी। दरअसल, मां को संदेह था कि उसका बेटा और उसके साथ के कई और छात्र ई सिगरेट का इस्तेमाल करते हैं।

मां ने स्कूल प्रिंसिपल से इस संबंध में बात की। इसके बाद प्रिसिंपल ने 10वीं से 12वीं कक्षा में छात्रों की औचक चेकिंग कराई। सरप्राइज चेकिंग में छात्रों के पास से 150 ई सिगरेट बरामद हुई तो स्कूल प्रबंधन के भी होश उड़ गए। स्कूल प्रबंधन ने सभी ई सिगरेट को जब्त कर, छात्रों के परिजनों को सूचना दे दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *