Advertisement

स्वामी चिन्मयानंद को छात्रा के दुष्कर्म मामले में किया गया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश
Advertisement

Atal Bihari Vajpayee सरकार में Home State Home Minister रहे Swami Chinmayananda को छात्रा से दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया गया है। SIT ने शुक्रवार को Swami Chinmayananda को बड़ी संख्या में Police बल के साथ उनके आश्रम में घेरा। पीड़ित छात्रा का सोमवार को 164 के तहत कलमबंद बयान दर्ज करवाया गया था। उसके बाद से ही पीड़िता Swami Chinmayananda के खिलाफ रेप का केस दर्ज करने और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रही थी।

Advertisement

मेडिकल कॉलेज के Trunma Center में चिकित्सीय परीक्षण के बाद SIT ने Swami Chinmayananda को Court में पेश किया गया। यहां Court में उनकी पेशी के मद्देनजर सुरक्षा की दृष्टि से जिला एवं सत्र न्यायालय के गेट पर Police Force तैनात किया गया। Court ने मामले की सुनवाई के बाद Swami Chinmayananda को न्यायिक अभिरक्षा में लिया। इसके बाद उनको कड़ी सुरक्षा में शाहजहांपुर जिला जेल भेजा गया है। Police उनको Court से जेल ले गई।

इससे पहले SIT की टीम Swami Chinmayananda को मुमुक्ष आश्रम में उनके निवास से लेकर थाने पहुंची। किसी भी अनहोनी की आशंका के कारण SIT Team के साथ बड़ी संख्या में Police बल था। SIT ने Police की टीम के साथ पहुंचकर Swami Chinmayananda को आश्रम से उठाया। थाने ले जाने के बाद चिकित्सीय परीक्षण के लिए मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंची। जहां के Truma Center में चेकअप किया गया । इस दौरान SIT प्रभारी नवीन अरोड़ा के साथ ही अन्य Police अधिकारी मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *