‘हाउडी मोदी कार्यक्रम में हो सकते है अहम एलान

अंतराष्ट्रीय

America के President Donald Trump ने संकेत दिया है कि वह रविवार को ह्यूस्टन में होने वाले ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में कोई घोषणा कर सकते हैं। इस कार्यक्रम में ट्रम्प Prime Minister Narendra Modi के साथ करीब 50,000 भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे।

the White House ने दोनों देशों के बीच विशेष जुड़ाव रेखांकित करते हुए सोमवार को घोषणा की थी कि ट्रम्प 22 सितंबर को मोदी के साथ ह्यूस्टन रैली में भाग लेंगे। यह पहली बार होगा, जब ट्रम्प और मोदी मंच साझा करेंगे। यह दोनों नेताओं की 3 महीनों में तीसरी बैठक होगी। इससे पहले उन्होंने जून में जापान में G-20 शिखर सम्मेलन और पिछले महीने France में G-7 शिखर सम्मेलन में मुलाकात की थी।

ट्रम्प ने वाशिंगटन डीसी से कैलिफोर्निया जाते समय Air Force वन विमान में बुधवार को संवाददाताओं से कहा, ”हो सकता है। PM Narendra Modi के साथ मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं। उन्होंने इसके बारे में विस्तार से नहीं बताया। ट्रम्प से पूछा गया था कि क्या वह ह्यूस्टन रैली में कोई घोषणा करेंगे, जिसके जवाब में America President ने यह बात की।

दोनों देशों के अधिकारी ह्यूस्टन में मोदी और ट्रम्प की मुलाकात से पहले एक व्यापार समझौते को अंतिम रूप देने की कोशिश कर रहे हैं। ट्रम्प ने शिकायत की थी कि भारत द्वारा अमेरिकी उत्पादों पर लगाए जाने वाले शुल्क ”अब स्वीकार्य नहीं हैं, जिसके बाद दोनों देशों के बीच व्यापारिक तनाव बढ़ गया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *