Advertisement

11वीं व 12वीं की छात्राओं को दिसंबर से मिलेंगे Mobile phone

देश
Advertisement

Congress Government ढाई साल बाद चुनाव में युवाओं से किए गए वायदे को पूरा करने की दिशा में बढऩे जा रही है। डेरा बाबा नानक में हुई Cabinet की बैठक में यह फैसला लिया गया कि दिसंबर से स्मार्ट फोन का वितरण शुरू किया जाएगा। पहले चरण में 11वीं और 12वीं की छात्राओं को फोन देने का फैसला किया गया है। Cabinet में Chief Minister के सलाहकारों को लाभ के पद से बाहर निकालने के लिए Ordinance लाने का फैसला भी किया गया।

Advertisement

मंत्रिमंडल ने राज्य के युवाओं को स्मार्ट फोन बांटने के लिए रूपरेखा को मंजूरी दे दी है। जिससे इस योजना को इस साल आखिर में लागू करने का रास्ता साफ हो गया है। इसके लिए पंजाब सूचना तकनीक निगम लिमिटेड द्वारा टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे। दो महीनों के अंदर पूरी प्रक्रिया मुकम्मल कर ली जाएगी और पहले पड़ाव के अंतर्गत दिसंबर में युवाओं को स्मार्ट फोन बांटे जाएंगे। ये मोबाइल फोन टच स्क्रीन, कैमरा युक्त, social media Applications के साथ-साथ अन्य कई फीचरों वाले होंगे।

Chief Minister Captain Amarinder Singh की अध्यक्षता में हुई बैठक में मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री के सलाहकार व को ‘ The Punjab State Legislature Act-1952’  के घेरे से बाहर निकालने के लिए ऑर्डीनेंस लाने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *