Advertisement

110 किमी की स्पीड से तेजस का ट्रायल हुआ सफल

लखनऊ
Advertisement

देश की Corporate Sector की पहली ट्रेन तेजस एक्सप्रेस शुक्रवार सुबह शहर के कई हिस्सों से होते हुए गोरखपुर तक ट्रायल के दौर पर निकली। ट्रायल के लिए ठीक सुबह करीब 6:50 बजे पर Lucknow Junction से तेजस रवाना हुई। हवा को चीरते हुए डालीगंज तक पहुंची फिर उसके बाद Gomti Nagar Stay Shan Pah पहुंची।

Advertisement

110 KM. प्रति घंटा की रफ्तार से 279 किमी की दूरी तय कर एक्‍सप्रेस करीब 4 घंटे 10 मिनट में गोरखपुर पहुंची है। इस दौरान तेजस में सवार स्‍टाफ के सदस्‍यों ने Video और Selfi लेकर Social Media में साझा किया। उनके चेहरे पर तेजस में बैठने की अलग सी खुशी दिखाई दी।

तेजस में लगी पॉवर कार, ट्रेन में आग या हीट पर नजर रखने वाला Central monitoring system, गेट खोलने-बंद करने वाले बटन, ऑटोमेटिक स्मोक सिस्टम सभी सही तरह से काम करते दिखे।

तेजस एक्सप्रेस के संचालन से दीपावली पर लंबी वेटिंग के यात्रियों को राहत मिलेगी। IRCTC के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव का कहना है कि पूर्वोत्तर रेलवे से Train Operation Order शुक्रवार तक जारी होगा। जिसके बाद कोशिश होगी कि Website पर इसकी बुकिंग शनिवार से शुरू हो सके। इससे दीपावली पर लंबी वेटिंग वाले यात्री भी अपनी बुकिंग करा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *