Advertisement

एटा की पटाखा फैक्ट्री में हुआ विस्फोट, कई लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश
Advertisement

आवासीय क्षेत्र में पटाखा Factory का संचालन लोगों के लिए बेहद घातक हो रहा है। एटा जिले के थाना मिरहची क्षेत्र में शनिवार को एक पटाखा Factory में भीषण विस्फोट हो गया।

Advertisement

मिरहची कस्बा आतिशबाजी में हुए भीषण विस्फोट से दहल उठा। हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनभर लोग घायल हुए हैं। घायलों में से 7 को यहां से रेफर कर दिया गया।

जिस मकान में विस्फोट हुआ वह पूरी तरह जमींदोज हो गया तथा आसपास के मकान भी क्षतिग्रस्त हुए। हवा में लहरातीं लाशें घटनास्थल से 50 मीटर दूर तक जा गिरी। 15 मिनट तक रह-रहकर धमाके होते रहे। जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं।

मिरहची कस्बे की रहने वाली मुन्नी देवी के मकान में दीपावली के लिए तैयार की गई आतिशबाजी का जखीरा रखा हुआ था। शनिवार को दोपहर 11.45 बजे भीषण विस्फोट हुआ और मकान जमींदोज हो गया। इसी मकान में रखे हुए आतिशबाजी के बोरों में रह-रहकर धमाके होने लगे। दूर तक इन धमाकों की आवाज सुनी गई।

प्रत्यक्षदर्शियों ने देखा कि धमाकों के साथ ही मकान के अंदर और बाहर मौजूद लोगों के शव हवा में उछलकर दूर जा गिरे। किसी का पैर कटा पड़ा था तो किसी का हाथ और धड़। इस हादसे में पटाखा लाइसेंस धारक  मुन्नी देवी पत्नी लालाराम तथा अंजली व उसकी बड़ी बहन राधा पुत्री छोटेलाल, चंद्रपाल की पुत्री शीतल तथा अनीस की बेटी खुशी, अशोक की बेटी रजनी की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *