Advertisement

कांग्रेस पार्टी को लगा झटका, एनसीपी नेता अजीत पवार ने दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र
Advertisement

Maharashtra Assembly Elections 2019 से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को एक और झटका लगा है। NCP Leader Ajit Pawar ने शुक्रवार को विधायक और विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि अभी तक अजीत पवार ने यह खुलासा नहीं किया है कि वह किस पार्टी में शामिल होंगे।

Advertisement

अजीत पवार जल्द ही किसी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। Maharashtra Assembly elections में वह अहम भूमिका निभाएंगे।

अब तक एनसीपी और कांग्रेस के कई नेता इस्तीफा दे चुके हैं। साथ ही, कई नेता एक पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी में शामिल हो चुके हैं।

Election commission ने महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा का चुनावी बिगुल फूंक दिया है। दोनों ही राज्यों में मतदान 21 अक्टूबर को एक ही चरण में होगा और वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को की जाएगी। चुनाव की घोषणा के साथ ही दोनों राज्यों में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है। आयोग ने फिलहाल झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा नहीं की है। केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के दोबारा सत्ता संभालने और जम्मू-कश्मीर से Article-370 हटाए जाने के बाद यह भाजपा की पहली चुनावी परीक्षा है।

Maharashtra और Haryana Assembly Elections के लिए अधिसूचना 27 सितंबर को जारी की जाएगी। नामांकन की आखिरी तारीख चार अक्टूबर होगी, जबकि नामांकन पत्रों की जांच पांच अक्टूबर को होगी। नाम वापस लेने की आखिरी तारीख सात अक्टूबर तय की गई है।

Advertisement

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *