Advertisement

पत्रकार कली पुरी को मिला ‘इंडियाज मोस्ट पावरफुल वुमन इन मीडिया’ अवॉर्ड

अंतराष्ट्रीय
Advertisement

Indian journalist Kali Puri को ‘ India’s most powerful woman in media ‘ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। India Today Group की कली को यह अवॉर्ड  27 सितंबर को ब्रिटिश संसद में आयोजित प्रतिष्ठित कॉनफ्लुएंस एक्सीलेंस अवॉर्ड्स समारोह के दौरान दिया गया।  इस अवॉर्ड को स्वीकार करते हुए कली ने कहा कि हम नए तरीकों में भरोसा रखते हैं।

Advertisement

कली ने कहा, ‘यह बहुत संतोषजनक है कि India today में हम जो काम कर रहे हैं, उसे अतंरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है। हमें लगता है कि हमने नई पीढ़ी के विचारों को पकड़ने में सक्षम होने का सराहनीय काम किया है। हम नई ऊर्जा, नए विचार और काम करने के नए तरीके में भरोसा रखते हैं।’  उन्होंने आगे कहा कि ऐसे सुनहरी विरासत वाले बिज़नेस को संभलाना, जो लगतार अप्रत्याशित रूप से बदल रहा हो, काफी चुनौतीपूर्ण है।

कली पुरी फिलहाल India today ग्रुप की वाइस-चैयरपर्सन हैं। उन्होंने इंग्लैंड की प्रतिष्ठित Oxford University से राजनीति, दर्शनशास्त्र और अर्थशास्त्र में स्नातक का किया है। कली ने साल 1996 में  बतौर मार्केटिंग एक्ज़ीक्यूटिव और ग्रुप की फ्लैगशिप मैगजीन इंडिया टुडे में बतौर रिपोर्टर काम शुरू किया था। बाद में उन्हें इंडिया डुटे ग्रुप की डिजिटल विंग  का Chief operating officer बनाया गया। उनके पास मीडिया में काम करने का शानदार अनुभव है। उन्होंने आज तक, इंडिया टुडे टेलीविज़न, आज तक एचडी, तेज, दिल्ली आज तक, डिजिटल पेपर और एप के लिए काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *