सड़को पर जलभराव से आवागमन ठप, मंदाकिनी और बरदहा में उफान

जनपद में भीषण बारिश के चलते मंदाकिनी और बदरहा नदी उफान पर हैं और खतरा बढ़ गया है। बीते पांच घंटे से निरंतर बारिश से शहर की गलियां और सड़कें डूब गई हैं और जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। मंदाकिनी का जलस्तर बढऩे से रामघाट की सीढिय़ां डूब चुकी हैं। लोग घरों पर कैद हो गए हैं और दिनचर्या प्रभावित हो गई है।

मंगलवार रात से रुक रुक कर शुर हुई बारिश ने बुधवार सुबह तेजी पकड़ ली और पांच घंटे के अंदर चारों तरफ पानी ही पानी नजर आने लगा। भीषण बारिश के कारण लोग घरों पर कैद हो गए और सभी कामकाज ठप हो गए हैं। जिला मुख्यालय कर्वी में गलियों व सड़कों पर जलभराव से आवागमन बंद हो गया। बस अड्डा के सामने, ट्रैक्टर एजेंसी के पीछे गलियों में पानी भरने से लोग निकल नहीं सके और वाहन निकालने में भी समस्या हो रही है। रामलीला मैदानों व दुर्गा पंडालों में अव्यवस्था फैल गई।

लगातार तेज बारिश के कारण मानिकपुर तहसील अंतर्गत पाठा इलाके से गुजरी बरदहा नदी फिर उफनाने लगी है। इससे सुबह से लोग खेतों की तरफ नहीं गए, जिससे जानवरों के लिए चारा पानी का इंतजाम करना मुश्किल हो गया है। राजापुर, मऊ, बरगढ़, भरतकूप, शिवरामपुर, चित्रकूट क्षेत्र में समस्या बनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *