Advertisement

भारतीय दौरे पर पहुंची बांग्लादेश की PM शेख हसीना

अंतराष्ट्रीय
Advertisement

Bangladesh  की PM Sheikh hasina अपने चार दिवसीय दौरे पर आज India पहुंची। दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और अधिक मजबूत बनाने के उद्देश्य से उनकी यह यात्रा बहुत महत्वपूर्ण है। चार दिनों तक वह भारत में आयोजित कई कार्यक्रमों में शामिल होंगी। वह दौरे के पहले दिन आज New Delhi में विश्व आर्थिक मंच WEF द्वारा आयोजित भारत आर्थिक शिखर सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगी।

Advertisement

इस यात्रा के दौरान Bangladesh की प्रधानमंत्री राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात करेंगी और 5 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय चर्चा करेंगी। India और Bangladesh में पिछले दिनों हुए चुनावों के बाद शेख हसीना की यह पहली भारत यात्रा है। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में इस बात की जानकारी दी।विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि शेख हसीना की यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच कई समझौतों के अलावा, दोनों प्रधानमंत्री एक कार्यक्रम में संयुक्त रूप से तीन द्विपक्षीय परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

27 सितंबर को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें सत्र के मौके पर पीएम मोदी और शेख हसीना की मुलाका हुई थी, जहां दोनों नेताओं ने आतंकवाद और हिंसा के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति को दोहराया और कहा कि दोनों देशों के बीच विश्वास पर परस्पर तालमेल के बीच सुरक्षा क्षेत्र में मजबूत संबंध बनाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *