Advertisement

सुखोई विमान अगले कुछ घंटों में भरेगा उड़ान, पढ़े पूरी खबर

बरेली
Advertisement

त्रिशूल एयरबेस से सुखोई विमान अगले 2 दिनों तक दिन-रात हवा में उड़ान भरेंगे। गुरुवार और शुक्रवार को Air Force के जवान 24 घंटे अभ्यास करेंगे। बरेली के स्टेशन हेडक्वार्टर से लड़ाकू विमान अभ्यास के लिए उत्तर पश्चिमी क्षेत्र की ओर उड़ेंगे।

Advertisement

वहां के इलाकों में हेलीकॉप्टर से कमांडो पैराट्रूपिंग का भी अभ्यास करेंगे। सीमा पर लगातार तनाव भरे माहौल की वजह से यह अभ्यास हो रहा। रक्षा महकमे से जुड़े लोग इसे Air Force दिवस के पूर्व का सामान्य अभ्यास बता रहे।

Air Force के लड़ाकू विमान जहां हवा में अपनी क्षमता को आकेंगे। वहीं, Air Force के हेलीकॉप्टर के जरिये गरुड़ डिवीजन के स्पेशल कमांडो पैराट्रूपिंग करेंगे। पैराट्रूपिंग में कमांडो हेलीकॉप्टर से सैकड़ो मीटर ऊपर हवा से छलांग लगाकर पैराशूट के सहारे जमीन पर उतरते हैं। इसके लिए Special Training की जाती है।

Air Force त्रिशूल एयरबेस से उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में अभ्यास करेगी। इसमें मीरगंज के करौरा, तिलमास, गहबरा और फतेहगंज पश्चिमी के क्षेत्र शामिल हैं। अभ्यास की वजह से इलाकाई लोग किसी पशोपेश या डर में न रहें। इसलिए Air Force के अधिकारियों ने SP देहात को पत्र लिखा है। जिसके बाद SP देहात ने CO मीरगंज और CO आंवला को पत्र भेजकर जानकारी दी। दोनों CO ने संबंधित थाना फतेहगंज पश्चिमी, सिरौली, मीरगंज को अभ्यास के बारे में ब्रीफिंग दे दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *