कश्मीर पर फेल हुआ इस्लामिक कार्ड

Jammu and Kashmir के मसले पर Pakistan का Islamic Card फेल हो गया है। प्रमुख Islamic country saudi arabia ने भी इस मसले पर भारत के रुख का समर्थन कर दिया है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के साथ बुधवार को रियाद में दो घंटे तक चली बैठक के दौरान Saudi Crown Prince Mohammed bin Salman ने कहा कि Jammu and Kashmir में India के रुख और उसके उठाए कदमों को वह बखूबी समझते हैं।

डोभाल और प्रिंस सलमान के बीच बैठक में द्विपक्षीय संबंधों से जुड़े कई मसलों पर विभिन्न पहलुओं से विचार-विमर्श हुआ। उन्होंने बताया, ‘चर्चा के दौरान Jammu and Kashmir का मसला भी उठा जिस पर सऊदी प्रिंस ने कहा कि वह Jammu and Kashmir में Indian रुख और कार्रवाई के बारे में समझते हैं।’

सऊदी अरब ने यह प्रतिक्रिया ऐसे समय व्यक्त की है जब Pakistan के Pm Imran Khan पिछले दिनों संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में हिस्सा लेने जाते समय कश्मीर पर समर्थन जुटाने के मकसद से दो दिन सऊदी अरब में रुके थे। यही नहीं, वह न्यूयॉर्क भी सऊदी प्रिंस के विशेष विमान से ही गए थे। महासभा की बैठक के दौरान भी Pakistan इस मसले पर अन्य देशों का समर्थन जुटाने में विफल रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *