चीन के राष्ट्रपति आज पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

चीन के President Xi Chinfing अपने दो दिवसीय भारत दौरे के तहत आज चेन्नई के प्राचीन शहर मामल्लापुरम पहुंचेंगे जहां उनकी PM Narendra Modi के साथ अनौपचारिक शिखर वार्ता होगी। चीनी President की PM Modi के साथ बातचीत ऐसे वक्‍त होने जा रही है जब कश्मीर के मुद्दे को लेकर दोनों देशों के बीच हालिया बयानों के कारण असहज स्थिति पैदा हो गई है। समुद्र किनारे बसे इस प्राचीन शहर में चीन के President Xi Chinfing के भव्य स्वागत की तैयारियां मुकम्‍मल हो चुकी हैं।

महाबलीपुरम में अनौपचारिक वार्ता के लिए चीन के President चेन्‍नई रवाना हो चुके हैं। वह दोपहर 2.10 मिनट पर चेन्‍नई International Airport पर पहुंचेगे।

चीन के President Xi Chinfing चेन्नई International Air Port पर आगमन के बाद चेन्नई के आईटीसी ग्रांड चोल होटल में पहुंचेंगे जहां सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। महाबलीपुरम में स्‍वागत गेट जिसे Panch Rathas उसे 18 प्रकार के फलों एवं सब्जियों से सजाया गया है।

चीनी president के लिए महाबलीपुरम की सड़कों को चमकाया जा रहा है। सड़कों से धूल साफ कर रहे है कर्मचारी चीनी President Xi Chinfing का स्वागत करने के लिए ‘चेंदा मेलम’ के कलाकार Chennai International Airport के बाहर पहुंच गए हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *