Advertisement

22 जिलों में आज वकीलों की होगी हड़ताल

उत्तर प्रदेश
Advertisement

बागपत में अधिवक्ता जाहिद हत्याकांड का खुलासा नहीं होने के विरोध में शुक्रवार को वेस्ट यूपी के 22 जिलों में वकील हड़ताल पर रहेंगे। सभी जनपदों में अधिवक्ता DM-SDM के माध्यम से CM को अपनी मांग से संबंधित ज्ञापन भेजेंगे।

Advertisement

High court बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति ने गुरुवार को हड़ताल का ऐलान किया। समिति के संयोजक नरेश दत्त शर्मा ने कहा कि 30 सितंबर को बागपत में Advocate जाहिद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसमें अपराधियों को Police अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। इसके विरोध स्वरूप वेस्ट यूपी के 22 जिलों में एक दिन का विरोध दिवस मनाने और न्यायिक कार्यों से विरत रहने का निर्णय लिया है।

नरेश दत्त शर्मा ने कहा कि शुक्रवार को सभी जिलों में जनपद और तहसील बार एसोसिएशन के पदाधिकारी व अधिवक्ता हड़ताल पर रहेंगे। मेरठ में वकीलों का एक दल ADJ व आईजी को ज्ञापन देगा। जबकि जनपदों में डीएम और SDM को मांग से संबंधित ज्ञापन दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम CM को संबोधित मांगपत्र में अपराधियों को गिरफ्तार करने की एक डेडलाइन तय करेंगे। यदि उस तारीख तक भी आरोपी नहीं पकड़े जाते हैं तो विरोध प्रदर्शन को और बड़ा रूप दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *