चलती स्कूटी में लगी आग, महिला चपेट में सैनिकों ने बचाया

कानपुर

सैनिकों ने मानता की मिसाल पेश करते हुए एक महिला की जान बचा ली। COD Over bridge के पास एक महिला की स्कूटी की बैटरी में शार्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही महिला आग की चपेट में आ गई। इस पर पास में ही तैनात सेना के 2 जवानों ने दौड़कर महिला के कपड़ो में लगी आग बुझाई। पास में रहने वाली महिलाओं ने झुलसी महिला के कपड़े बदलवाए। उधर से गुजर रहे सेना के अफसरों ने महिला को सेना के अफसरों ने महिला को सेना के वाहन से अस्पताल भिजवाया।

चकेरी के श्याम नगर, ई ब्लाक निवासी धर्मेद्र पांडेय HAL में मास्टर टेक्निकल पद पर कार्यरत हैं। उनकी पत्नी प्रकाशिनी पांडेय मंगलवार शाम को 5:30 बजे स्कूटी से घर से निकली। COD Over bridge के पास स्कूटी की बैटरी में अचानक शार्ट सर्किट से आग लग गई। प्रकाशिनी कुछ समझ पाती इससे पहले वह आग की चपेट में आ गईं। उनके कपड़ों में आग लग गईं।

पास में ही COD  के आवासीय परिसर पर तैनात सैन्य कर्मी अरूण कुमार और साथी मनोज कुमार ने जब यह नजारा देखा तो वह मदद को दौड़ पड़े। जैसे-तैसे महिला के कपड़ों में लगी आग बुझाई। महिला के हाथ-पैर काफी झुलस चुके थे। इसी दौरान वहां से गुजर रहे लेफ्टिनेंट कर्नल मानव व लेफ्टिनेंट कर्नल मीनाक्षी अग्रवाल ने गाड़ी रोकी और प्रकाशिनी के पति धर्मेंद्र पांडेय को हादसे की सूचना दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *