Truecaller ने भी WhatsApp की तरह जोड़ा ग्रुप चैट फीचर

टेक्नॉलॉजी

Truecaller App में पिछले कुछ समय से लगातार नए-नए फीचर्स जोड़े जा रहे हैं। अब इस ऐप में नया ग्रुप चैट फीचर जोड़ा गया है। Caller ID Service Provider ने पिछले साल चैटिंग फीचर को इंट्रोड्यूस किया था। अब इसमें नया ग्रुप चैटिंग फीचर जोड़ा गया है। कंपनी के मुताबिक, ये अन्य इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप जैसे कि WhatsApp के मुकाबले अलग तरीके का चैटिंग फीचर है।

Truecaller ग्रुप चैटिंग फीचर में ग्रुप इनवाइट, हिडेन नंबर, चैट और एसएमएस के बीच सिमलेस स्वीचिंग और कैटेगोराइज्ड इनबॉक्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। Truecaller का यह ग्रुप चैट फीचर एंड्रॉइड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म्स के लिए रोल आउट किया गया है। इस फीचर का इस्तेमाल एंड्रॉइड और iPhone दोनों यूजर्स कर सकेंगे। इसे गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर, दोनों से डाउनलोड किया जा सकेगा।

Truecaller ग्रुप चैट फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स ऐप को लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल करना होगा। ऐप को अपडेट करते ही यूजर्स इस ग्रुप चैटिंग फीचर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे। Truecaller के इस ग्रुप चैटिंग फीचर को यूजर्स ग्रुप इन्वाइट्स के जरिए एक्सेस कर सकेंगे। ये P2P यानी की पीयर-टू-पीयर चैट सर्विस ऑफर नहीं करती है। जैसे ही कोई यूजर किसी अन्य यूजर को ग्रुप चैट के लिए इन्वाइट करते हैं तो सामने वाले यूजर के पास इस इनविटेशन को एक्सेप्ट या डिक्लाइन करने का ऑप्शन आएगा। यूजर अगर ग्रुप चैट इन्वाइट को एक्सेप्ट करेंगे तो वो उस ग्रुप के मेंबर बन जाएंगे। वहीं, अगर यूजर ग्रुप चैट इन्विटेशन को डिक्लाइन करते हैं तो वो ग्रुप के मेंबर नहीं बन सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *