Advertisement

कुलगाम के CRPF कैंप पर आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला

जम्मू-कश्मीर
Advertisement

South kashmir के कुलगाम में Central reserve police force के कैंप पर आतंकियों ने ग्रेनेड हमला कर दिया। आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले से एक जवान घायल हो गया। कैंप पर हमले के बाद पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है।

Advertisement

घटना में घायल CRPF जवान को  जिला अस्पताल में शिफ्ट कराया गया है जहां से उसे श्रीनगर रिफर कर दिया गया। ग्रेनेड हमले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे CRPF, और सुरक्षाबलों के जवानों ने बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। वहीं, हमलावर आतंकियों की तलाश के लिए दक्षिण कश्मीर के कई अन्य जिलों में भी अलर्ट जारी किया गया है।

मंगलवार देर रात कश्मीर में स्थानीय छात्रो के स्कूलों में लौटने से हताश आतंकियों ने मंगलवार की देर रात कुलगाम में एक स्कूल को आग के हवाले कर दिया था। एक अन्य वारदात में आतंकियों ने खिरयू में एक टिप्पर को जला दिया था। इस दौरान सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस कार्रवाई में सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया था।

मालूम हो कि गुलाम कश्मीर में भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान डरा हुआ है। इसलिए Pakistan जम्मू कश्मीर के रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाने में लगा है। मंगलवार को पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर पुंछ जिले की मेंढर तहसील के बालाकोट सेक्टर कई गांवों में भारी गोलाबारी की थी जिसमें एक स्थानीय महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को करार जवाब दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *