Advertisement

26 वर्ष के इस ऑलराउंडर ने टीम इंडिया में बनाई जगह

खेल
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले T20 सीरीज के लिए Indian cricket team का एलान कर दिया गया। इस बार T20 टीम में एक नए चेहरे को मौका दिया गया है। 26 वर्ष का मुंबई का ये ऑलराउंडर लगातार अपने अच्छे प्रदर्शन से Indian Team में जगह बनाने के लिए दस्तक दे रहा था।

Advertisement

इस खिलाड़ी की मेहनत और इंतजार ने अपना असर दिखाया और आखिरकार उन्हें T20 Team में जगह दी गई है। इस खिलाड़ी का नाम है Shivam Dube और उन्हें सर्जरी की वजह से Team India के बाहर चल रहे ऑलराउंडर Hardik Pankya की जगह टीम में मौका दिया गया है।

Mumbai के लिए खेलते हुए Shivam Dube ने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के इस सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने 8 मैचों में 88.50 की औसत से 177 रन बनाए थे। उन्हें विकेट तो सिर्फ 5 ही मिले, लेकिन निचले क्रम पर उनकी बल्लेबाजी की वजह से उन्हें चयनकर्ताओं को अपनी तरफ आकर्षित किया।

दूबे निचले क्रम पर बड़े शॉट्स लगाने की भी काबिलियत रखते हैं। उनकी बाएं हाथ से बल्लेबाजी और दाएं हाथ से गेंदबाजी के Combination को देखते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें मौका दिया। दूबे ने विजय हजारे ट्रॉफी के 8 मैचों में 15 छक्के जड़े थे। निचले क्रम पर उन्होंने अच्छी उम्मीद जगाई है जबकि Hardik Pankya का चोटिल होना भी उनके हक में रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *