Advertisement

एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 21 लाख का सोना, जाने पूरी खबर

लखनऊ
Advertisement

Airport पर तमाम सख्ती के बावजूद विदेश से Gold तस्करी के अजीबोगरीब तरीके ईजाद किए जा रहे हैं। कभी प्रेस में छिपाकर तो कभी घड़ी में। इस बार एक यात्री ने तो Gold अपनी पीठ पर ही चिपका रखा था।

Advertisement

चौधरी चरण सिंह International Air Port पर कस्टम टीम ने दुबई से आई फ्लाइट से एक यात्री को तस्करी के सोने के साथ पकड़ा। इसकी कीमत करीब साढ़े 21 लाख रुपये बताई जा रही है। यात्री इस Gold को अपनी पीठ पर पेस्ट के रूप में चिपकाकर ला रहा था।

सीमा शुल्क आयुक्त वेद प्रकाश शुक्ला के निर्देश पर उपायुक्त निहारिका लाखा की टीम ने शुक्रवार को दुबई से आई Flight No IX -194 से उतरने वाले देवरिया जिले के थाना बरहज निवासी यात्री सुधीर शर्मा की शक होने पर जांच की। गहन तलाशी के बाद यात्री को मशीन से स्कैन किया गया। पता चला कि वह 542 ग्राम Gold को पेस्ट के रूप में पीठ पर चिपकाकर ला रहा था। छोटे-छोटे पैकेट में इसे चिपकाया गया था।

इस तरीके से तस्करी कर लाए जा रहे Gold को देख कस्टम टीम भी सन्न रह गई। यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ की जा रही है। इस दौरान अधीक्षक पीयूष पांडेय, अमित बोस, निरीक्षक परवीन कुमार मिश्र, शिरीश कुमार श्रीवास्तव, विमल कुमार, कुमार गौतम समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *