Advertisement

फेसबुक ने शुरू किया News Tab समाचार संगठनों से ली जाएगी सामग्री

टेक्नॉलॉजी
Advertisement

Facebook ने पेशेवर तरीके से प्रस्तुत कंटेंट के साथ अपना समर्पित News Tab शुरू किया है। Social media network ने पत्रकारिता को प्रोत्साहन देने और झूठी सूचना का प्रचार करने वाले platform की अपनी छवि को साफ करने के लिए यह कदम उठाया है।

Advertisement

News section यूजर्स सामान्य फीड से अलग होगा और इसमें साझेदार समाचार संगठनों से सामग्री ली जाएगी। Facebook news label वाला News tab लोगों को जिन खबरों को वे देखेंगे, उन पर ज्यादा नियंत्रण प्रदान करेगा। लोग अपनी पसंद की खबरों की विस्तृत संभावना तलाश सकेंगे।

Facebook News Tab में योगदान देने वाले कुछ समाचार संगठनों को भुगतान कर सकता है, लेकिन अभी तक इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Social media ने करीब 200 समाचार संगठनों के साथ समझौता किया है। यह पहल फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के क्वालिटी जर्नलिज्म को प्रोत्साहन देने और वायरल छल कपट से अलग पेशेवर कंटेंट से पाठकों की मदद करने के आह्वान के अनुरूप है।

Facebook ने अपनी साइट पर समाचारों के प्रकाशन के लिए प्रकाशकों को लाखों डॉलर की पेशकश की थी। घाटे में चल रहा मीडिया उद्योग फेसबुक पर Online विज्ञापनों में एकाधिकार का वर्षो से आरोप लगाता रहा है। माना जा रहा है कि इसी क्रम में फेसबुक ने अब ये नया कदम उठाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *