Advertisement

नेताओं व अफसरों के घरों पर लगेंगे प्री-पेड बिजली मीटर

लखनऊ
Advertisement

नेताओं व अफसरों के सरकारी आवासों पर अब Pre -Ped  मीटर लगाने के अभियान की शुरूआत ऊर्जा मंत्री श्रिकांत शर्मा 15 नवंबर को अपने सरकारी आवास बिजली के मीटर लगाए जाएंगे।सरकारी आवासों में रहने वालों की बिजली बिल जमा करने में हीलाहवाली को देखते हुए सरकार ने ये फैसला किया  है। Pre paid मीटर लगाने के अभियान की शुरूआत ऊर्जा मंत्री श्रिकांत शर्मा 15 नवंबर को अपने सरकारी आवास पर मीटर लगवाकर करेंगे। अभियान के मद्देनजर पावर Corporation ने एक लाख Pre -Ped  मीटर खरीदने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Advertisement

सरकारी उपभोक्ताओं से बिजली बिल वसूलना कं पनियों के लिए बड़ा सिरदर्द बना हुआ है। तमाम सरकारी विभाग तो करोडों का बिजली बिल दबाए बैठे ही हैं। वहीं,सरकारी आवासों में रहने वाले नेता और अफसर भी नियमित बिल जमा नहीं कर रहे हैं। ऐसे में बकाया साल दर साल बढ़ता जा रहा है। इसका सीधा असर बिजली Company की माली हालत पर पड़ रहा है। ऊर्जा मंत्री भी कह चुके हैं कि प्रदेश में नेता और सरकारी अधिकारियों का Record  बिल भरने में बेहतर नहीं है। इसीलिए नेताओं और अधिकारियों के सरकारी आवासों पर प्रीपेड मीटर लगाने का फैसला किया गया है।

ऊर्जा मंत्री के निर्देश के बाद पावर Corporation ने अगले महीने नेताओं व अफसरों के घर Pre paid मीटर लगाने का अभियान शुरू करेगा। ये मीटर चरणबद्ध तरीके से लगाए जांएगे। आम उपभोक्ताओं के बीच सकारात्मक संदेश देने के लिए ऊर्जा मंत्री ने इसकी शुरूआत अपने आवास से करने और फिर अन्य नेताओं व बड़े अफसरों के यहां Pre paid  मीटर लगाने को कहा है। सरकार का मानना है कि ऊपर से शुरूआत होने से नीचे के लोग भी Pre paid मीटर लगवाने के लिए प्रेरित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *