Advertisement

Venkaiah Naidu ने राज्यसभा की 8 समितियों का किया पुर्नगठन

नई दिल्ली
Advertisement

सभापति Venkaiah Naidu ने राज्यसभा की 8 समितियों का पुर्नगठन किया है। इसके तहत भाजपा के प्रभात झा को आचार समिति का अध्यक्ष नामित किया गया है। इसकी घोषणा गुरुवार को की गई।

Advertisement

झा पार्टी के सहयोगी नारायण लाल पंचारिया की जगह लेंगे। झा अभी तक याचिका समिति के अध्यक्ष थे। उनका स्थान बीजद के प्रसन्न आचार्य लेंगे। नायडू ने कांग्रेस के टी. सुब्बीरामी रेड्डी को एक बार फिर अधीनस्थ विधान संबंधी समिति के अध्यक्ष पद के लिए नामित किया है। अन्नाद्रमुक के ए. नवनीत कृष्णन को सरकारी आश्वासन समिति और भाजपा के ओम प्रकाश माथुर को आवास समिति का अध्यक्ष नामित किया गया है।

नवगठित कार्यमंत्रणा समिति के नए सदस्य के रूप में कांग्रेस के बीके हरिप्रसाद, भाजपा के नारायण लाल पंचारिया व विनय पी. सहस्त्रबुद्धे को शामिल किया गया है। टीआरएस के के. केशव राव एवं नेता प्रतिपक्ष को इस समिति का विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है।

इसी प्रकार नियम संबंधी समिति में भाजपा के सत्यनारायण जटिया, स्वप्नदास गुप्ता और वाईएस चौधरी, कांग्रेस के पीएल पूनिया, अकाली दल के नरेश गुजराल, निर्दलीय सदस्य सुभाष चंद्रा व अमर सिंह को बतौर सदस्य शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *