Mumbai के लिए उड़ान भरे विमान में अचानक आई तकनीकि खराबी

बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री International Air Port से शनिवार को Mumbai के लिए उड़ान भरे विमान में अचानक बीच हवा में ही तकनीकी खराबी सामने आ गई। जब तक खराबी की जानकारी सामने आती तब तक विमान उड़ने के बाद प्रयागराज तक पहुंच चुका था। प्रयागराज पहुंचने के बाद विमान को सुरक्षा कारणों से वापस Varanasi Air Port पर बुला लिया गया और सुरक्षित Landing कराई गई।

Indigo Airlines का विमान 6579 वाराणसी से 162 यात्रियों को लेकर मुंबई के लिए उड़ान भरा था, उड़ान भरने के बाद उसमें तकनीकी खराबी की जानकारी पायलटों के सामने आई तो विमान को शीघ्र ही सुरक्षित तरीके से उतारने की तैयारी शुरू कर दी गई। उसके बाद अधिकारियों को सूचना देकर विमान को Varanasi Air Port पर वापस उतारना पड़ा।

विमान में आई तकनीकी खराबी को दूर करने का प्रयास देर रात तक चलता रहा। इसी तरह वाराणसी से हैदराबाद जाने वाले विमान में भी तकनीकी खराबी आ गई जिसके चलते उसे भी कुछ देर तक Varanasi Air Port पर रोकना पड़ा। 2 विमानों में तकनीकी दिक्‍कत आने की वजह से यात्रियों को Air Port पर काफी दिक्कते झेलनी पड़ी तो वहीं लोगों विमान कंपनियों पर भी यात्रियों ने रोष जाहिर किया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *